Small Business Idea: महीने का 30 से 40 हजार कमाना है तो जल्द ही शुरू करे यह जबरदस्त बिजनस

ज्यादातर लोग खुद का एक अच्छा व्यवसाय तो करना चाहते है लेकिन इन सब के बीच सिर्फ एक ही समस्या होता है की कम लागत में कौन सा Small Business Idea पर काम शुरू करे. जिससे एक बार इन्वेस्ट करने के बाद महीने का अच्छा खासा आमदनी हो जाये और यह काम लगातार चलता रहे.

सभी लोग चाहते है की वो दुसरो की यहाँ नौकरी करने के बजाय खुद का छोटा सा बिजनस शुरू करे जिसके बाद वो Small Business Idea खोजने लगता है. ताकि एक बेहतर बिजनस शुरू कर अपने छोटे बड़े सपने पुरे कर सके. क्योकि उन्हें पता है दुसरो के यहाँ नौकरी करने से महीने का राशन और खर्चा पानी तो निकल जाता है पर तरक्की के रास्ते बंद हो जाते है और कुछ सपने या शौक पुरे नहीं हो पाते. हालाँकि नौकरी करना लोगो की मज़बूरी होता है क्योकि बिजनस में लगने वाला लागत बहुत अधिक होता है या बहुत से लोग बिजनस शुरू करने का रिस्क नहीं लेना चाहते है.

Small Business Idea

आज हम एक ऐसे Small Business Idea बताने वाले है जिसकी शुरुआत कर महीने का 30 से 40 हजार कमा सकते है. हालाँकि इस बिजनस को शुरू करने के 20 से 25 हजार तक का लागत लगाना होगा. इस बिजनस में ग्राहकों की कमी नहीं होने वाला है क्योकि इस बिजनस का चलन काफी ज्यादा है.

Small Business Idea

कार वॉशिंग का बिजनेस

जैसा की आपको मालूम होगा आजकल सभी के पास बाइक और कार है. जिन्हें वह हफ्ते या महीने में 2-3 बार सफाई जरुर करते है. ऐसे में इस बिजनस को कम स्कील या हलकी फुलकी जानकारी के बाद भी शुरू कर सकते है. लोग अपने गाडियों को घर में स्वयं धोने की बजाय अपना समय बचाने सर्विसिंग सेंटर में मशीन से धुलवाना पसंद करते है. ताकि गाडियों में मौजूद गन्दगी अच्छी तरह से साफ़ हो और गाड़ी एकदम चमकदार दिखे. ऐसे में इस बिजनस को शुरू करने का बेहतरीन ताकि समय के साथ साथ बिजनस जम जाए.

कितना लागत आएगा?

इस बिजनस की शुरुवात में एक मीडियम साइज़ पानी टंकी और एक छोटे मशीन के साथ फोम, सैम्पू, नर्म कपडे, हैण्ड ग्लब्स और सर्विसिंग में काम आने वाले अन्य सामान लेने होंगे. यह सामान लोकल मार्किट में आसानी से उपलब्ध रहते है. इन सभी चीजो में लगभग 15-20 हजार तक खर्च हो सकते है. लागत बढ़ाना या कम करना यह आपके ऊपर निर्भर करता है.

New Business Ideas: इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाये, हर महिना 30 हजार सालो तक कमाए!

कितना होगा मुनाफा?

कार वॉशिंग बिजनेस से अच्छा मुनाफा कमा सकते है. मार्केट में एक बाइक की सर्विसिंग 70 से 80 रूपये चल रहा है. वही छोटे या बड़ी कार को धोने का चार्ज 300 से 500 के बीच होता है अगर आपके पास भरपूर जगह है तो बड़ी गाडियों जैसे बस, ट्रक आदि का भी सर्विसिंग कर सकते है उनका भी बढ़िया रेट मिलता है. अगर दिनभर में 6-7 बाइक और 3-4 चार सर्विसिंग कर लेते है तो कम से कम 800 से 900 बनेंगे. इस हिसाब से देखा जाए तो महीने में इस बिजनस से 20 से 30 हजार रूपये कमा सकते है. बाद में मार्केट बढ़ने से कमाई और ज्यादा हो सकता है.

Small Business Idea: गजब का बिजनस है ये गाँव से लेकर शहर तक मिलेंगे ग्राहक, महीने में कमाए 35 हजार!

अंतिम बाते

जहा तक मेरा मानना है की किसी भी बिजनस में सफलता के लिए मेहनत और सब्र बहुत जरुरी है. कुछ बिजनस ऐसे होते है जिनमे समय लग जाता है और कुछ में शुरू से ही कमाई स्टार्ट हो जाता है. कोई भी बिजनस हो जमते थोडा सा समय लगता है यही वह वक्त होता जो आपके सब्र का इम्हितान लेता है. किसी भी बिजनस को शुरू करने से पहले 5-6 महीने तक घर खर्च करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे जरुर रखे.

0Shares

Leave a Comment