Small Business Idea: गजब का बिजनस है ये गाँव से लेकर शहर तक मिलेंगे ग्राहक, महीने में कमाए 35 हजार!

हम अपने वेबसाइट पर रोजाना नए नए Small Business Idea से जुड़े लेख लाते रहते है. जिससे आपको कुछ नए बिजनस आईडिया की जानकारी हो जाए. जिससे आपको बिजनस की शुरुआत करने में मदद मिल सके.

इसी बात को ध्यान में रखकर एक ऐसा Small Business Idea बताएँगे जिसके ग्राहक गली, गाँव से लेकर शहर तक मिलते है. हम जिस बारे में बताने वाले है उस चीज का इस्तेमाल हर घर में होता है. ऐसे में कम से कम लागत में शुरू होने वाले इस बिजनस को शुरू कर महीने का 25 से 35 हजार कमा सकते है.

Small Business Idea

किसी भी बिजनस को शुरू करने के लिए लोगो को ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्ट करना पड़ता है. लेकिन आज हम एक ऐसे Small Business Idea के बारे में बात करेंगे जिसमे कम से कम 15-20 हजार का इन्वेस्ट कर महीने का अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकते है.

Small Business Idea

बिंदी बनाने का बिजनस

कम लागत में डबल मुनाफा देने वाला यह एक शानदार Small Business Idea है. बिंदी जो हर एक महिला या लडकियों का पसंदीदा श्रृंगार सामान है जिसे छोटे से लेकर बड़े लडकिया काफी ज्यादा इस्तेमाल करते है. इस बिजनस की ख़ास बात यह है की इसे घर पर एक छोटे से कमरे से भी शुरू कर सकते है इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का जगह या दूकान किराये से लेने की जरुरत नहीं पड़ता है.

New Business Ideas: इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाये, हर महिना 30 हजार सालो तक कमाए!

बिंदी कैसे बनाये?

बिंदी बनाने के लिए सबसे पहले बिंदी प्रिंटर मशीन, बिंदी कटर मशीन के अलावा पैकिंग में काम आने वाला अन्य समान जैसे इलेक्ट्रॉनिक मोटर और हैण्ड टूल आदि लेना होगा. जिससे बिंदी बनाने का काम शुरू होगा. यह सब सामान नजदीकी मार्केट या ऑनलाइन खरीद सकते है. जिससे बिंदी बनाने का लागत कम और उत्पादन ज्यादा हो सके.

New Business Ideas: इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाये, हर महिना 30 हजार सालो तक कमाए!

कितना होगा मुनाफा?

वैसे तो इस बिजनस में मुनाफा 20 से 30 हजार हर महीने हो सकता है  लेकिन यह बिंदी बनाने के बाद उसे कहा किस जगह और कितनी खपत हो रहा है इन चीजो से मुनाफा निकाल सकते है. बिंदी बनाने के बाद उसे बेचने पर लागत से 50 प्रतिशत तक का मार्जिन होता है. ऐसे में नजदीकी गाँव शहर से लेकर अन्य राज्यों में सप्लाई कर सकते है. जिससे मुनाफा ज्यादा से ज्यादा हो सके.

0Shares

Leave a Comment