New Business Ideas: इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाये, हर महिना 30 हजार सालो तक कमाए!

अगर आप भी एक ऐसे New Business Ideas की तलाश में है. जहा आपको सिर्फ एक बार पैसा इन्वेस्ट करना पड़े और सालो तक कमाई होते रहे. तो ऐसे में हम आपको एक ऐसे New Business Ideas के बारे में बताने वाले है. जिससे आपको इस बिजनेस का आइडिया हो जायेगा.

New Business Ideas

इस बिजनेस आइडिया के बारे में सभी जानते है और नाम पढ़ते ही शायद कुछ लोग इस आर्टिकल को पूरा नहीं पढेंगे. लेकिम इस बिजनेस को अगर सही से समझ और जानकारी से किया जाए तो इससे आपको जरुर लाभ होगा.

तो दोस्तों New Business Ideas की लिस्ट में आज हम आपको DJ Bussiness के बारे में बताने वाले है की कैसे आप सिर्फ एक बार इसमें पैसा इन्वेस्ट कर सालो तक आसानी से कमाई सकते है. भले ही आपको यह बिजनेस पसंद नहीं आया होगा लेकिन बिजनेस से जुड़े और भी आइडिया इस पेज पर लाते रहेंगे.

डीजे साउंड का काम कैसे करे.

जैसा की आप सभी जानते है पुरे भारत में हर जगह छोटे बड़े कार्यक्रम हो, डीजे साउंड सिस्टम के बिना नहीं हो सकता है और इसका चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है. जिसके वजह से इस बिजनेस में आपको कई जगह कम्पटीशन भी देखने को मिलता होगा. पर बहुत से जगह ऐसे है जहा आज भी आपको किसी कार्यक्रम के लिए डीजे साउंड सिस्टम खोजना पड़ जाता है. सीजन के वक्त तो लोगो को काफी दिक्कत से डीजे साउंड सिस्टम मिलता है.

New Business Ideas

ऐसे में अगर आप एक बार डीजे साउंड सिस्टम पर एक बार इन्वेस्ट करके आसानी से सालो तक कमाई कर सकते है. हालंकि काम और जरुरत के पड़ने पर आपको अपने डीजे साउंड सिस्टम अपडेट करते रहना है. लेकिन अगर आप इसे सिर्फ छोटे स्तर पर करना चाहते है तो आपको कुछ अपडेट नहीं करता होगा. एक बार काम शुरू करने पर आपको अच्छे से प्रचार कर अपना काम लोगो तक आसानी से पंहुचा सकते है.

कितना लागत आएगा?

इस New Business Ideas पर काम करने के लिए अपने जरुरत या काम के हिसाब से लागत लगाना होगा. इसमें शुरुवात में आपको 1 लाख से लेकर 10 लाख तक का लागत आ सकता है. जैसे अगर आप सिर्फ छोटे कार्यक्रम ही करना चाहते है जहा सिर्फ दो बॉक्स का सेटअप होगा या कोई बड़ा सेटअप बनाना चाहते है उस हिसाब से लागत आयेगा.

कौन सा सेटअप खरीदी करे?

वैसे मार्किट में बहुत से कंपनिया है जो ऐसे सेटअप बेचती है लेकिन इसमें से आहूजा (ahuja), जेबीएल (JBL) और साउंड क्राफ्ट ( Sound Craft) जैसे नामी कंपनिया शामिल है. इसमें आपको Dj इक्यूपमेंट, एम्पलीफाई जैसे उपकरण लगेंगे. जिसकी बारे में आप अपने नजदीकी दूकान में जाकर पूरी जानकारी ले सकते है. जिससे आपको बेहतर और अच्छी कम्पनी का सेटअप बनाने में आसानी से होगा.

कितना होगा कमाई?

वैसे तो डीजे साउंड सिस्टम का काम रोजाना का नहीं होता, लेकिन महीने में आपको 10-15 काम आसानी से मिल सकता है. ये आपके काम और एरिया पर निर्भर करता है. अगर आप किसी कार्यक्रम में सिर्फ एक बॉक्स का सेटअप लगाते है तो उसका किराया 2-3 हजार तक का होता है. ऐसे में अगर आपको महीने में 10 दिन काम मिले और तो 3 हजार के हिसाब से 30 हजार महिना आसानी से कमा सकते है. यह सिर्फ छोटे सेटअप की के कमाई की बात हो रही है.

Read MoreTecno Spark Go: महज 8000 में मिल रहा है यहाँ 5000 mAh वाला जबरदस्त स्मार्टफोन!

अंतिम बाते – New Business Ideas

कोई भी व्यक्ति जो इस डीजे साउंड सिस्टम का बिजनेस करना चाहते है. उनसे निवेदन है की कृपया काम स्टार्ट करने से पहले अपने आसपास के मार्किट को पता करे की क्या वो यहाँ इस काम की शुरुआत कर सकता है या नहीं जिससे आप भविष्य में होने वाले नुकसान से बच सकते है. हमारा मकसद आपको सिर्फ New Business Ideas देना नहीं है. इसके होने वाले संभावित नुकसान से बचाव भी करना है. तो कृपया अच्छी जानकारी और मार्किट के हिसाब से इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते है.

0Shares

Leave a Comment