Online Work: अब घर बैठ 3 से 4 घंटे ऑनलाइन काम कर महीने का लाखो कमाए!

कोरोना काल में लॉकडाउन के समय जब हम सभी घरो में बंद थे तब ज्यादा से ज्यादा लोग घरो में बैठकर मोबाइल या कंप्यूटर से सिर्फ टाइम पास करते थे. लेकिन वही कुछ लोगो ने भविष्य को देखते हुए Online Work की तलाश शुरू करने लगे. जिसके बाद बहुत से लोगो ने Online Work कर घर बैठे ही कुछ महीनो में पैसा कमाना शुरू भी कर दिया था. इस काम को करने के लिए बस आपके पास एक स्मार्टफोन और इन्टरनेट कनेक्शन होना चाहिए. हालाँकि ये सभी के पास होंगे क्योकि ज्यादातर लोग महीने भर के लिए इन्टरनेट का रिचार्ज करवा के रखते है.

Online Work

ऐसे में सवाल यह है की क्या आज भी हम Online Work कर महीने का अच्छा खासा इनकम कर सकते है? तो आपको बतादे की अब समय ऑनलाइन का ही है ऐसे में आज आपको एक ऐसे Online Work के बारे में जानकारी देने वाले है. जिसकी शुरुवात कर आप महीने का लाखो रूपये घर बैठे कमा सकते है.

Online Work

ज्यादातर लोग आजकल ख़राब आर्थिक परिस्तिथि से गुजर रहे है ऐसे में एक साइड इनकम सौर्स सभी के लिए जरुरी हो गया. ऐसे में एक ऐसा Online Work जिसे न सिर्फ सोते हुए पैसा बनेगा बल्कि इसे रोजाना काम न कर सिर्फ 3 से 4 घंटे काम करना होगा. इसमें से कमाई होने वाला पैसा सीधा आपके बैंक खाते में आएगा.

क्या है वो Online Work?

जिस Online Work की हम बात करने वाले है उनको लोग ब्लॉग्गिंग के नाम से जानते है. आज के डिजिटल युग में रोजाना गूगल पर पुरे विश्व में रोजाना 850 करोड़ लोग कुछ न कुछ सर्च करते है. याने की की फिल्ड में काम कर सफल होने का 90 प्रतिशत चांस है. आजकल मार्केट में विभिन्न प्रकार के व्लाग विडियो बनाने का चलन बढ़ गया है जैसे फ़ूड व्लाग, टूर व्लाग जैसे बहुत से व्लाग है. लेकिन यहाँ हम कंटेंट ब्लॉग्गिंग याने की आर्टिकल या लेख लिखने वाले ब्लागगिंग की बात कर रहे है.

New Business Ideas: इस बिजनेस में एक बार पैसा लगाये, हर महिना 30 हजार सालो तक कमाए!

ब्लॉग्गिंग की शुरुआत कैसे करे?

अगर आप भी Online Work कर महीने का अच्छा खासा इनकम करना चाहते है तो आज से ब्लॉग्गिंग शुरू कर दे क्योकि यह अरबो रूपये का बिजनस आइडिया है. आप अरबो तो नहीं कमा सकते है लेकिन एक सफल ब्लॉग्गिंग कर महीने का लाखो रूपये कमा सकते है. ब्लॉग्गिंग शुरू करने के लिए आपको वेबसाइट बनाना होगा जहा अपना कंटेंट डाल सके. वही वेबसाइट गूगल के फ्री प्लेटफार्म ब्लॉगर पर फ्री में बना सकते है और कुछ पैसा लगाकर आप वर्डप्रेस में भी बढ़िया सा वेबसाइट बना सकते है.

Small Business Idea: गजब का बिजनस है ये गाँव से लेकर शहर तक मिलेंगे ग्राहक, महीने में कमाए 35 हजार!

ब्लॉग्गिंग शुरू करने के लिए पहले उससे जुड़े जानकारी के बारे में जानना जरुरी है तभी एक सफल ब्लॉगर बन पाओगे. इसके लिए यूटूब पर जाकर ब्लॉग्गिंग से जुड़े सभी चीजो के बारे में जानना होगा जैसे कौन से कीवर्ड पर काम करे, किस्मे कितना ट्रैफिक होता है, पोस्ट कैसे लिखे ऐसे अन्य बहुत से बाते होती है. अगर हम डिटेल से बताना चाहे तो यह लेख हद से ज्यादा बड़ा हो जायेगा. वही यूटूब में ब्लॉग्गिंग कैसे करे सर्च कर इससे जुडी पूरी जानकारी डिटेल में जान सकते है.

अंतिम बाते

अगर आप भी ब्लॉग्गिंग फिल्ड में उतर कर काम करना चाहते है तो ब्लॉग्गिंग करने के लिए रोजाना 3-4 घंटे निकालना जरुरी है. वही ब्लॉग्गिंग के बारे में अधिक से अधिक सीखना या जानकारी मायने रखता है. इस फिल्ड में काम करना आसान है लेकिन कैसे और किस टॉपिक पर यह आपको तय करना है. इस फिल्ड में सफल होने के चांस बहुत ज्यादा है कोई 2 महीने में सफल हो जाता है तो किसी को 2 साल भी लग सकते है. अगर ब्लॉग्गिंग करने की सोच रहे हो तो इसमें धैर्य रखना बहुत ही जरुरी है.

0Shares

Leave a Comment