Small Business Idea: कम लागत के साथ जल्द शुरू करे यह 4 बिजनस, महीने में 35 हजार तक की कमाई!

प्राइवेट नौकरी में मिलने वाला कम सैलरी और आर्थिक परेशानी तो सभी लोगो को है. ऐसे में बहुत से पढ़े लिखे युवा अब नौकरी की तलाश कर कर के थक चुके है. ऐसे में वे अब नए नए Small Business Idea के साथ खुद का बिजनस शुरू करते जा रहे है. ऐसे में अब ज्यादातर युवा नौकरी के बजाय अपने स्टार्टअप पर ज्यादा फोकस करते नजर आ रहे है. जिससे वे अपनी अच्छी खासी आमदनी कमा पा सके.

Small Business Idea

भारत में दिनोंदिन बेरोजगारी और महंगाई के साथ आबादी भी बढ़ते जा रहा है. सभी को मालूम है की लगातार बढ़ते आबादी की वजह से सभी को नौकरी दे पाना मुश्किल है ऐसे में कुछ युवा आजकल नए स्टार्टअप के साथ Small Business Idea पर काम कर रहे है. कुछ युवा चाय बेचने का बिजनस कर रहे है लोग इसे छोटे काम कहते है लेकिन बहुत से युवा इसी बिजनस से करोडो कमा चुके है जैसे कुछ फेमस स्टार्टअप चायठेला, MBA चाय वाला, चाय सुट्टा बार, चाय कैफे और चाय पॉइंट जैसे स्टार्टअप इसके उदहारण है.

Small Business Idea

आज के इस लेख में हम आपको 4 ऐसे Small Business Idea के बारे में बताएँगे जिससे आप लाखो तो नहीं लेकिन महीने का 20 से 30 हजार तक कमा सकते है. इस लिस्ट में कुछ ऐसे भी बिजनस है जिसे 3 से 4 घंटे में कर बाकी समय दूसरा काम भी कर सकते है. तो चलिए आज उन 4Small Business Idea के बारे में बात करते है.

इडली नाश्ता

सुबह सुबह उठकर नाश्ते करना सभी को पसंद है ऐसे में अब लोग सुबह घर के बने नाश्ते से ज्यादा बाहर खाना पसंद करते है. ऐसे में सुबह 5 बजे से 9 बजे तक इडली का नाश्ता ठेला खोल कर बहुत ही बढ़िया इनकम कर सकते है. इस काम को सिर्फ सुबह 4-5 घंटे ही करना होता है. बस आपको अपने एरिया या शहर में अच्छा सा लोकेशन देख लेना है जहा सुबह लोगो की आवाजाही ज्यादा हो. इस बिजनस से रोजाना 300 से 500 तक की कमाई हो सकता है. जिसके बाद दिन भर कोई दूसरा काम कर सकते है.

मोमोस बिजनस

युवाओ में मोमोस का क्रेज बहुत ज्यादा है ज्यादातर युवा वर्ग सिर्फ मोमोस के दीवाने है और इन्हें खाना पसंद करते है. ऐसे में अगर आप मोमोस सिर्फ शाम को 4 बजे से मोमोस का शॉप चालू कर देते है तो महीने का अच्छा खासा इनकम आप जनरेट कर सकते है. मोमोस को घर में बनाकर रखना होगा और शाम होते ही शॉप लगाकर बेचना शुरू कर सकते है. लागत की बात करे तो यह बहुत ही कम लागत में इसे शुरू कर सकते है. इसमें लगभग 10 से 15 हजार का लागत लगने वाला है.

ई रिक्शा

अगर आपके पास एक अच्छा खासा बजट है तो एक ई रिक्शा का बिजनस कर सकते है. ऐसे में आप एक नए ई रिक्शा नगद या फिर लोन में लेकर खुद ही चला सकते है. इस बिजनस से डेली 500 से 800 तक या इससे ज्यादा कमाई कर सकते है. शहर में सबसे ज्यादा ई रिक्शा का चलन तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में इस बिजनस के जरिये महीने का अच्छा खासा इनकम जनरेट कर अपनी आर्थिक स्तिथि सुधार कर सकते है.

Small Business Idea: गजब का बिजनस है ये गाँव से लेकर शहर तक मिलेंगे ग्राहक, महीने में कमाए 35 हजार!

फास्टफूड

कम इन्वेस्टमेंट में अच्छी और डबल इनकम देने वाले फास्टफूड बिजनस की शुरवात आसानी से कर सकते है. इसमें आपको कुछ दिन फास्टफूड जैसे एगरोल, चिकन चिल्ली, पाव भाजी या फिर नुडल्स जैसे चीज सीखना होगा. जिसके बाद एक बढ़िया सा भीड़भाड़ वाले जगह देख अपना बिजनस शुरू कर सकते है. इनमे लगने वाला लागत 15 से 20 हजार के करीब होगा जिससे रोजाना 800-1000 रूपये और महीने का 20 से 30 हजार तक की कमाई कर सकते है.

0Shares

Leave a Comment