Business Idea: आज ही अकेले शुरू कर दो यह बिजनस, कमाई देख दंग रह जाओगे!

आज हम आपको एक ऐसे Business Idea के बारे में बताने वाले है, जिसे आप अकेले ही शुरू कर सकते हो. इस Business Idea में हम जिसकी बात करने वाले है उस प्रोडक्ट का काफी ज्यादा हाई डिमांड है जिसकी वजह से इसमें आपको काफी अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है. वही कच्चा और लोकल मार्किट होने से आपको इसमें आपके ग्रोथ होने के चांस और भी बढ़ जाते है.

Business Idea

आज के इस Business Idea में बताये गए बिजनस से आप रोजाना किसी नौकरी से भी ज्यादा कमाई कर सकते है. बस इसमें आपको कम से कम निवेश में मार्केट को समझकर काम शुरू करना है. जिससे आपको महीने का 30 हजार तक का मुनाफा हो सकता है.

अंडे का बिजनस

आजकल अंडा लोगो के रोजाना खानपान से जुड़ गया है. कम रेट होने की वजह से यह आम लोगो की घरो में घुसपैठ कर चूका है. छोटे हो या बड़े, आमिर हो या गरीब अंडा खाना आजकल सभी का दिनचर्या में शामिल हो गया है. ऐसे में अगर आप अंडे का Business Idea शुरू करते है तो आपको इसमें जल्द ही सफलता के साथ साथ अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है. इस बिजनस को आप अकेले ही कर सकते है जिससे आपको लेबर कास्ट बचा सकते है.

अंडे के बिजनस में एक बात का ध्यान रखना होगा की इसका रेट रोजाना घटता बढ़ता रहता है. जिससे बाद भी यह आम लोगो के पहुच में बना रहता है. यही वजह है की इसकी डिमांड हमेशा बना रहता इससे आप मान सकते हो की अंडे का काम में बहुत ग्रोथ है. इस बिजनस में आपको कम से कम इन्वेस्ट करना पड़ता है साथ ही कच्चे का काम होने की वजह से रोजाना नगद लेन देन होता है. जिससे अपनी होने वाली प्राफिट को भी इस बिजनस में लगा कर इसे और बढ़ा सकते है.

Business Idea

किन बातो का ध्यान रखे?

अगर आप अंडे का बिजनस शुरू करना चाह रहे है तो आपको कुछ जरुरी बातो का ध्यान देना है, जिससे आपको इस बिजनस को करने में आसानी होगा साथ ही इसमें आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सके.

  • अंडे का बिजनस शुरू करने से पहले जिस जगह आप बिजनस शुरू कर रहे उस जगह के बारे में अच्छे से जानकारी इकट्ठा ले. जैसे कितना खपत हो सकता है, डिमांड कब कब रहता है अंडे के हिसाब से यह एरिया कैसा है.
  • ग्राहकों को अंडे देते समय साफ़ और अच्छे पैक किये हुए अंडे बेचे, जिससे ग्राहक का आपसे लेनदेन बना रहे. ताकि वो किसी और से अंडे न खरीद सिर्फ आपसे ही अंडे ख़रीदे.
  • अगर आपके पास पैसे है तो आप खुद का मुर्गी फार्म लगाकर खुद ही अंडे का उत्पादन बढ़ा सकते है. जिससे मार्किट में महंगा मिलने वाला अंडा से सस्ता पड़ेगा.
  • ऐसे लोगो से संपर्क बनाये जो रोजाना अंडो से बने चीजे बेचते हो. जैसे एगरोल बनाने वाले, इनके दुकानों पर स्वयं अंडो को ले जाकर थोक भाव में भी अच्छा खासा कमाई हो जायेगा.
  • अंडे का रेट में रोजाना उतार चडाव होते रहता है जिस पर ध्यान रख के अंडे बेचे. वरना महंगा बेचे जाने पर ग्राहक नाराज हो सकते है.

Read Moreनौकरी के साथ शुरू करे यह बिजनस, एक बार निवेश कर महिना कमाए 30 हजार!

अंतिम बातेBusiness Idea

अगर आप अंडे का बिजनस शुरू करना चाहते है तो इससे जुड़े बहुत से जानकारी आपको अपने लोकल मार्किट से इकठ्ठा करना होगा. जिससे इस बिजनस में होने वाल लाभ और नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकता है और भविष्य में होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है. इस बिजनस का लागत निकाल पाना थोडा मुश्किल होता है.

0Shares

Leave a Comment