Business Idea: नौकरी के साथ शुरू करे यह बिजनस, एक बार निवेश कर महिना कमाए 30 हजार!

आज के ज़माने में नौकरी के साथ साथ बिजनस कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. जिसे देखते हुए हम आपके लिए एक ऐसे Business Idea लाये है. जिससे आप नौकरी के साथ साथ इस बिजनस को भी कर सकते है. यह एक ऐसा Business Idea है जिसमे आपको केवल एक बार निवेश करना है. जिसके बाद हर महीने आप 30 हजार रूपये तक की कमाई कर सकते है.

Business Idea

अगर आप नौकरी कर रहे है जिसमे आपको सैलरी भी उतना नहीं मिलता जिससे आपके खर्चे चल जाए. ऐसे में अगर आप कोई बिजनस करना चाहते है जिसके लिए नौकरी भी न छोड़ना पड़े और पार्ट टाइम बिजनस भी हो जाए तो मजा आ जायेगा. ऐसे में हम आज आपको एक ऐसे Business Idea के बारे में बताएँगे. जिसे आप नौकरी के साथ साथ भी आसानी से इस बिजनस को कर सकते है.

टेंट हाउस बिजनस

आजकल छोटी हो या बड़ी कार्यक्रम हर जगह टेंट हाउस के सामानों का डिमांड रहता है. ऐसे में इस बिजनस की शुरुआत कर आप काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते है. भारत में रोजाना या हर महीने कुछ न पर्व या फंशन होते रहते है. जिससे इस बिजनस में लगातार काम मिलते रहता है. आप काम किस लेवल से शुरू करते है और उसमे कितना मुनाफा होगा यह आपके ऊपर निर्भर करता है. ऐसे में अगर बड़े स्तर पर इस बिजनस की शुरुआत करते है तो इसमें होने वाला मुनाफा भी बड़ा हो सकता है. ऐसे में इसे आप आसानी से अपने नौकरी के साथ मैनेज कर सकते है. जिससे आप दो तरीको से पैसा कमा सकते है.

टेंट हाउस बिजनस के लिए जरुरी सामग्री

किसी भी Business Idea को शुरू करने से पहले उससे जुड़े सामग्री के बारे में जानकारी होना जरुरी है. मार्केट में टेंट हाउस का मांग बढ़ता जा रहा है. इस बिजनस में आपको सिर्फ एक बार इन्वेस्ट करना है बाकी अगर आप जैसे जैसे काम से साथ साथ सामान और भी बाद में बढ़ा सकते है. टेंट हाउस के लिए आपको लोहे की पाइप, चादर, गद्दे, सिहरने, कूलर, दरी, पंखा, कुर्सी, लाइट, जनरेटर आदि खरीदना होगा. हालाँकि इस बिजनस के शुरुवात में इन्वेस्ट ज्यादा लगेगा पर यह सिर्फ एक बार इन्वेस्ट होगा.

बर्तन का काम भी कर सकते है?

अगर आप टेंट हाउस का काम कर रहे है तो जरुरी है की बर्तनों को भी किराये में देना शुरू दे. ज्यादातर लोग अपने घर के कार्यक्रम में टेंट हाउस से टेंट सामान के अलावा बर्तन सामान भी किराये से लेना पसंद करते है. जिसमे बड़े बड़े खाना बनाने के बर्तन के साथ साथ थाली, चमच्च, बाल्टी, चूल्हा और कटोरी जैसे सामान भी किराये से लाते है. ऐसे में आप इनसे भी अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते है.

टेंट हाउस बिजनस में कितना लागत आएगा?

जैसा की आप सभी जानते है किसी भी Business Idea में लगने वाला लागत उस बिजनस स्तर के अनुसार होता है. जैसे की अगर आप छोटे स्तर से यह टेंट हाउस बिजनस करना चाहते है तो इसमें आपको शुरुआत में कम से कम 1 से 2 लाख तक का लागत लग सकता है. यह सभी सामान आपको सिर्फ जरूरत के हिसाब से एक बार खरीदना होगा. जिसके बाद आप इस सामान से सालो तक कमाई कर सकते है.

Business Idea

टेंट हाउस बिजनस में कितना मुनाफा होगा?

किसी भी Business Idea की शुरुआत काफी धीरे होता है जिससे मुनाफा का आंकलन कर पाना मुश्किल होता है. लेकिन किसी भी कार्यक्रम में टेंट हाउस का सामान लगने पर कम से कम 5-10 हजार तक बिल बन जाता है. ऐसे में सीजन के समय डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाता है जिससे अगर आप महीने में 10-15 काम भी लेते है तो आसानी से 50-60 हजार रूपये बन जाते है. अगर आपको काम बढ़िया है तो लोग आपको ही आर्डर देने लग जाते है. जिससे आप और बढ़िया मुनाफा कमा सकते है.

Read More कम लागत में शुरू करे यह बिजनस, हर महीने होगा 45 हजार तक की कमाई!

अंतिम बाते – टेंट हाउस Business Idea

नौकरी के साथ साथ इस बिजनस को करना मतलब की टेंट हाउस में रोजाना आपको ऑर्डर नहीं मिलते. याने की इस बिजनस में आपको महीने के 10 से 15 आर्डर मिल सकते है. जिससे आप आसानी से नौकरी के साथ इसे मैनेज कर सकते है. इस बिजनस को शुरू करने से पहले अपने एरिया के बारे में पहले अच्छे से रिसर्च कर ले. जिससे आपको इस बिजनस में होने वाले लाभ और नुकसान की जानकारी हो सकते.

0Shares

Leave a Comment