Business Idea: आज ही शुरू करे यह पार्ट टाइम काम, रोजाना 2-3 घंटे काम कर कमाए लाखो रूपये!

आज आपको एक ऐसे Business Idea के बारे में बताने वाले है जिसमें रोजाना 2-3 घंटे पार्ट टाइम काम कर कुछ माहिनो बाद लाखो रूपये कमा सकते है. जी हा दोस्तों ये सच है लेकिन इसके लिए आपको रोजाना काम करना होगा और इस काम को बेहद ही अच्छे तरीके से करना होगा.

Business Idea

आज के इस Business Idea में एक ऐसे काम के बारे में बताया गया है जिसके बारे में बहुत से लोग जानते होंगे. जिसका नाम पढ़ते ही कुछ लोग इस पोस्ट को छोड़ देंगे. इस काम में आप हर महीने लाखो रूपये कमा सकते है और आपके जैसे बहुत लोग है जो आज भी पैसे कमा रहे है. इसमें आपको एक नए आइडिया के साथ काम स्टार्ट करना है. जिसके लिए काफी धैर्य की आवश्यकता है. तो चलिए आपको बताते है आज के इस पार्ट टाइम Business Idea के बारे में.

यूट्यूब चैनल बनाकर लाखो कमाए

आज भी ज्यादातर लोग ये सोचते है की ऑनलाइन पैसा नहीं कमाया जा सकता या बहुत मुश्किल काम है. लेकिन आज यूट्यूब पर छोटे बच्चे भी अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमा रहे है. अगर आपको यूट्यूब पर पैसा कमाना है तो आपको नए आईडिया के साथ आना होगा. यूट्यूब पर पैसा कमाने के लिए काफी धैर्य रखना होता है और जिस पर रोजाना काम करना होगा. इसमें ज्यादा कुछ नहीं बस हल्का फुल्का विडियो एडिटिंग आना चाहिए या आप यूट्यूब से एडिटिंग भी सीख सकते है.

यूट्यूब चैंनल कैसे बनाये?

यूट्यूब चैनल बनाने से पहले एक नए टॉपिक या आईडिया सोच ले जिसपे आपको काम करना है. अगर आपके पास ज्यादा नॉलेज नहीं है और कॉपी पेस्ट काम करना चाहते है तो इसके लिए आपको यूट्यूब पर जाकर एक बेहतर कॉपी पेस्ट आइडिया खोज लेना है. जिसके बाद यूट्यूब चैनल बनाने के लिए आपके पास एक जीमेल अकाउंट होना चाहिए. जिसकी मदद से आप यूट्यूब चैनल बना सके.

Business Idea

यूट्यूब पर कैसे काम करे?

  • यूट्यूब चैनल बनाने के बाद अब आपको डिसाइड करना है की आपको काम किसमे करना है मतलब लॉन्ग विडियो में या शॉर्ट्स विडियो पे काम करना है. आजकल शॉर्ट्स का जमाना है तो इसमें विडियो जल्दी वायरल होने के साथ ही चैनल जल्दी ग्रो होगा लेकिन इसमें अभी कमाई थोडा कम होता है. वही अगर आप लॉन्ग विडियो पर काम करते है तो इसमें आपका चैंनल देर से ग्रो होगा लेकिन इसमें कमाई अधिक है.
  • इसके बाद आपको जिस केटेगरी में काम करना है जैसे टिप्स एंड ट्रिक, टेक, कॉमेडी, व्लोग्गिंग इसका चुनाव कर ले याने की आप किस प्रकार के विडियो बनाने में माहिर हो उसी कैटेगरी का चयन करे. जिससे आपको काम करने का इंटरेस्ट बना रहे.
  • कैटेगरी चुनने के बाद एक टाइम टेबल सेट कर लीजिये जिससे आप उसी समय रोजाना एक या 2 विडियो अपलोड कर सके. ध्यान रहे यूट्यूब पर धैर्य और डेली वर्क जरुरी है जिससे आपके ग्रोथ होने का चांस बढ़ जायेगा. साथ ही अपने कैटेगरी का अन्य चैनल भी देखते रहे जिससे आपको नए नए आइडिया आते रहे.

यूट्यूब के कितना कमा सकते है?

यूट्यूब चैनल बनाते ही आपका कमाई स्टार्ट होना संभव नहीं है, कई ऐसे लोग है जिनको यूट्यूब से पैसा कमाने में एक या दो महिना लग गया और कई ऐसे भी है जिनको पहला पेमेंट एक साल बाद मिला. यह आपके विडियो और ग्रोथ पर निर्भर है हालाँकि इसके अलावा अन्य सौर्स भी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है जैसे स्पोंसरशिप, विडियो प्रोमोशन या एफिलियेट इत्यादि. पर यकीन मानो अगर आपने सही टॉपिक पर सही से मेहनत किया है तो इसमें बहुत ही जल्द आप पैसा कमाना शुरू कर देंगे.

Read Moreछोटे जगह से शुरू करे यह बिजनस, होगा 30 हजार कमाई!

अंतिम बाते – Business Idea

आशा है आज के इस Business Idea में दिया गया जानकारी पसंद आया होगा. अगर आपको यह आइडिया पसंद आया और इस काम को शुरू करना चाहते है तो यूट्यूब पर अन्य विडियो देखकर काफी सीख सकते है और नए नए आइडिया ले सकते है. आजकल ऑनलाइन कमाने के बहुत से सौर्स आ चुके है जिनमे कमाने वाले आज लाखो रूपये कमा रहे है. बस आप एक बार अच्छे से मेहनत करके देखिये रिजल्ट भी आपको काफी बढ़िया मिलेगा.

0Shares

Leave a Comment