Business Idea: घर से शुरू करे यह बिजनस, एक बार लागत लगा महिना 30 सालो तक कमाए!

आज के समय में किसी दुसरो के यहाँ नौकरी कर जी तोड़ मेहनत करने से अच्छा एक बढ़िया से Business Idea खोज कर उसमे ताबड़तोड़ मेहनत किया जाए तो बहुत ही जल्द सफल होने के चांस बढ़ जाते है. दुसरो के यहाँ नौकरी करने से मिलने वाला सैलरी बहुत कम होता है. पर अगर आप बिजनस करते है तो नौकरी से 6 महीने की सैलरी जितना कमाई आप बिजनस से एक या दो महीने में कमा सकते है. बिजनस में रिस्क तो होता है पर एक बेहतर आईडिया और ताबड़तोड़ मेहनत आपके बिजनस को काफी आगे ले जा सकता है.

Business Idea

तो कैसे है आप सभी, आज आपको एक ऐसे बिजनस आईडिया के बारे में बताने वाले है. जिससे आपको सिर्फ एक बार मशीन खरीद कर लाना है जिसके बाद आपको सिर्फ ट्रेंड के हिसाब से अच्छा मेहनत करना है. लोगो की जरुरत को समझ कर उस हिसाब से मार्किट में काम करना है. जिससे आपका बिजनस अच्छा खासा चल सकता है. यह एक सदाबाहर बिजनस है जिसमे आपको हमेशा करते रहना है तो चलिए आपको बताते है उस बिजनस आईडिया के बारे में.

T Shirt Print Business

दोस्तों आज के इस Business Idea में हम आपको टी शर्ट प्रिंट बिजनस के बारे में बताने वाले है. जैसा की आप जानते ही होंगे की आजकल टी शर्ट काफी ज्यादा पहना जाता है और इसे इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर युवा वर्ग से आते है. ऐसे में अगर आप टी शर्ट को युवाओ पसंद अनुसार टी शर्ट प्रिंट कर बेचते है तो आपको काफी मुनाफा हो सकता है. इस बिजनस में आपको मशीन सिर्फ एक बार खरीदना है. लेकिन डिमांड के अनुसार आपको कच्चे माल अधिक खरीदना पड़ेगा. जिससे आपको बिजनस में फायदा हो. अगर आप भी टी शर्ट प्रिंटिंग के बिजनस में इंटरेस्ट रखते हो तो आज आपको कुछ इस बिजनस से जुडी जानकारी देने वाले है.

कितना निवेश करना होगा?

किसी भी बिजनस को स्टार्ट करने पर लगने वाला लागत आपके बिजनस लेवल पर निर्भर करना है याने की आप किस लेवल से बिजनस शुरू करना चाहते है. मान लो अगर आप छोटे लेवल से इस Business Idea को शुरू करना चाहते है तो आपको कम से कम 70-80 हजार रूपये तक का निवेश करना पड़ सकता है. इस निवेश से आप महीने का 20-30 हजार रूपये तक की कमाई आसानी से कर सकते है.

Business Idea

इस बिजनस में आपको शुरुआत में कुछ मशीने जैसे प्रिंटिंग मशीन, कंप्यूटर सिस्टम, आयरन, रॉ मटेरियल और टी शर्ट जैसे चीजो की खरीदी करना पड़ेगा. बाजार में आजकल बहुत से एडवांस मशीन आ चुके है जो 2-3 मिनट में एक टी शर्ट आराम से प्रिंट कर सकते है.

घर बैठे टी शर्ट कैसे बेचे?

आजकल लोग ज्यादातर ऑनलाइन खरीदी करते है जिसका फायदा आप उठा सकते है. प्रिंट टी शर्ट की मार्केटिंग ऑनलाइन सोशल साइट पर आसानी से कर आप अपना बिजनस बढ़ा सकते है. आजकल ज्यादातर मार्केट वाले अपने प्रोडक्ट को इन्स्टाग्राम या फेसबुक रील्स के जरिये फ्री में प्रमोट करते है. अगर आप लोकल में यह बिजनस करना चाहते है तो आपको लोकल मार्किट में प्रचार करना होगा.

कितना मुनाफा कमा सकते है.

इस बिजनस में होने वाला मुनाफा आपके मशीन और टी शर्ट की क्वालिटी पर निर्भर करता है जैसे की अगर आपने अच्छी क्वालिटी का मशीन लिया है जो एक लाख के आसपास आता है तो प्रिंट भी काफी अच्छा होगा जो लोगो को पसंद आएगा. थोक में एक सादा टी शर्ट आपको 80-120 रूपये के आसपास पड़ेगा. वही प्रिंटिंग कास्ट एक टी शर्ट का आपको 15-30 रूपये के बीच आएगा. याने प्रिंट रेडी होकर एक टी शर्ट आपको 120-150 रूपये पड़ेगा जिसे आप मार्किट में 250-300 रूपये में बीच सकते हो. जिससे आप महीने के 20 से 30 हजार रूपये कमा सकते हो.

Read Moreआज ही शुरू करो यह बिजनस, हर महीने होगा 90 हजार तक जबरदस्त मुनाफा!

अंतिम बाते

आशा करता हु की आपको आज का यह Business Idea पसंद आया होगा. किसी भी बिजनस में शुरू करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जानना जरुरी है जिससे भविष्य में आपको बिजनस में लाभ ज्यादा हो और नुकसान होने के चांस कम हो जाए. ऐसे ही और Business Idea के बारे में हम आपको बताते रहेंगे.

0Shares

Leave a Comment