Business Idea: आज ही शुरू करो यह बिजनस, हर महीने होगा 90 हजार तक जबरदस्त मुनाफा!

ज्यादातर युवा आज खुद का बिजनस करने के लिए नए नए Business Idea  खोजते रहते है. वही आजकल ज्यादातर युवा दुसरो के यहाँ नौकरी कर अपने आप को बेहतर समझते है. पर एक कहावत है “दुसरो के यहाँ नौकरी कभी भूखा मरने नहीं देता, लेकिन कभी आगे बढ़ने भी नहीं देता” और यह सही भी है क्योकि नौकरी में हम लिमिट कमा कर ज्यादा सपने पुरे नहीं कर सकते. वही बिजनस की बात करे तो इसमें रिस्क तो होता है पर इसमें जो मुनाफा होता है उसे पुरे साल भर का सैलरी निकल जाता है.

Business Idea

तो चलिए दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे Business Idea बताने वाले है. जिसके बारे में आप सभी जानते है और इस बिजनस में काफी लाभ होता है साथ ही ग्राहकों का भीड़ लगातार बने रहता है. जिस बिजनेस के बारे में हम आपको बताने वाले है उसमे सालाना 30-40 प्रतिशत ग्रोथ हो रहा है. जिसके साथ इस बिजनस का मुनाफा भी 20-30 प्रतिशत होता है. बस आपको पहले इससे जुड़े चीज कुछ दिनों में सीखना है.

फ़ास्ट फ़ूड बिजनस

वैसे इस बिजनस को करना काफी मेहनत का काम है लेकिन इसमें होने वाला मुनाफा भी अन्य कच्चे बिजनस की तुलना में ज्यादा है. इसका अंदाजा आपको अपने नजदीकी जगहों पर लगने वाले फास्ट फ़ूड स्टाल पर दिख ही जायेगा. वैसे इस बिजनस का नाम सुनके ज्यादा घबराने या सोचने की जरुरत नहीं है. हम आपको इससे जुड़े जानकारी देने वाले है की कैसे आप इस बिजनस को कम से कम लागत में शुरू कर सकते है. कुछ लोग इस Business Idea का मजाक उड़ायेंगे उनसे एक रिक्वेस्ट है की आप अपने नजदीकी फेमस स्टाल पर एक दिन रह के देखिये. उनका मेहनत और कमाई देख के होश जायेगा.

फ़ास्ट फ़ूड बिजनस कैसे शुरू करे?

फ़ास्ट फ़ूड बिजनस शुरू करने से पहले आपको अपने एरिया के मार्किट को समझना होगा की अभी ट्रेंड चलन में क्या है और कौन सा जगह इसके लिए बेहतर हो सकता है. फ़ास्ट फ़ूड बिजनस में कई अलग अलग आइटम होते है जैसे समोसा, एग रोल, चिकन रोल, चिकन आइटम, चाउमीन, चाट-पानीपूरी, मोमोस और लिट्टी चोखा जैसे आइटम शामिल है. इन में से अगर आपको जो लगता है उस आइटम के बारे में अच्छे से बनाना सीखना होगा. इसके लिए आप अपने नजदीकी स्टाल में जाकर कुछ इन काम कर इसके बारे में और भी बढ़िया सीख सकते है.

Business Idea

फ़ास्ट फ़ूड बिजनस में लागत कितना आयेगा?

जैसा की आपको पहले ही बता चूका हु की लागत आपके अनुसार ही आएगा. लेकिन हम किसी भी बिजनस का लागत छोटी स्तर से आंकते है ताकि लोग अच्छे से समझ सके. जैसे इस बिजनस को आप छोटे स्तर पर शुरू कर रहे है जिसके लिए एक हाथठेला या फिर छोटा शॉप का जरुरत होगा. अगर हथठेला लेते है तो आपको नया बनाने पर 20-25 हजार रूपये लगेगा. वही किराये पर शॉप लेते है तो महीने का 6-12 तक का किराया देना पड़ेगा. इसके साथ आपको जरुरत के कुछ सामान लेने होंगे जो 15-20 तक आ जायेंगे. बाकि के जो आइटम है वो कच्चे मटेरियल है याने उन्हें रोज या 2-3 दिन में बाजार से लेना होगा.

फ़ास्ट फ़ूड बिजनस में कितना मुनाफा हो सकता है.

कई लोग छोटे बिजनस को मजाक समझ लेते है पर सबसे ज्यादा इन्ही में कमाई होता है. ज्यादातर फास्टफूड के रेट 20 रूपये से शुरू होते है और 200 तक के रेट होते है. पर आपने जिस भी आइटम को चुना है अपने पसंद के लिए अगर उसका रेट 20 रूपये भी होगा तो भी आप रोजाना 1500 से 3000 तक रोजाना कमा सकते हो. यह एक सदाबाहर बिजनस है और शाम होते ही फास्टफूड स्टाल पर भीड़ लगना शुरू हो जाता है.

क्या फ़ास्ट फ़ूड बिजनस में नुकसान होना संभव है?

हर बिजनस में कुछ न कुछ तो नुकसान होता ही है. पर इस बिजनस में नुकसान होने की संभवना न के बराबर है. क्योकि पहले दिन बिजनस स्टार्ट करते ही आप लोगो की डिमांड को समझ जाओगे. जिससे आप अपने बिजनस को और बेहतर बना सकते हो. कच्चे का काम होने की वजह से इसमें नुकसान की संभवना न के बराबर होता है.

Read Moreआज ही शुरू करो इस काम को, घूम फिर कर शुरू महीनो से कमाए 30 हजार रूपये!

अंतिम बाते – Business Idea

उम्मीद है आपको आज का यह Business Idea पसंद आया होगा. हमारी राय है की किसी भी बिजनस को शुरू करने से पहले उसके बारे में जान और परख ले. जिससे आपके बिजनस में होने वाले संभावित नुकसान कम हो जाते है. हर बिजनस अपने समय पर आपको अच्छा मुनाफा जरुर देता है. बस आपके काम करने का तरीका और जानकारी हर बिजनस को मजबूत करते है. आशा है आप एक छोटे ही सही पर सफल बिजनसमैंन बन सकते है. इसी आशा के साथ मिलते है हम अपने दुसरे लेख में.

0Shares

Leave a Comment